Monday, August 8, 2011

क्षितिज पर उभरते दो सितारे !!

''स्लम डॉग मिलिनियर '' से चर्चा में आई भारतीय मूल की अभिनेत्री 'फ्रीडा पिंटो ' के लिए अच्छा समय फिर से शुरू होने के आसार लग रहे है . उनकी ताजा फिल्म 'द राइस ऑफ़ द प्लेनेट्स ऑफ़ एप्स' ' ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाते हुए कमाई के मामले में पहले नंबर पर चल रही है . 2008 में आई 'स्लम डॉग मिलिनियर के बाद फ्रीडा की तीन फिल्मे आई थी परन्तु उनसे उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ था. शारीरिक पैमानों के आधार पर सुन्दरता के शिगूफे छेड़ने वाले अमेरिकन मिडिया में वे अवश्य ही चर्चा में रही थी , परन्तु इस फिल्म में उन्हें गंभीरता से लिया जारहा है . ठीक इसी तरह के हालात फिल्म के नायक जेम्स फ्रेंको के साथ गुजरे है .'' स्पाइडर मेन'' फिल्मों में टोबी मेग्वायर की मासूमियत के सामने उनका कद दब सा गया था . स्लम डॉग ...के निर्माता डेनी बोयेल की ''127 अवर '' ने जेम्स को पहली बार अंतर्राष्ट्रीय लोकप्रियता दिलाई है . आत्म कथा पर बनी '127 अवर' में जेम्स ने एक साहसी पर्वतारोही का किरदार बखूबी निभाया है . उल्लेखनीय है कि इस फिल्म का संगीत भी ए. आर . रहमान ने ही बनाया है .



1 .8 करोड़ डॉलर के बजट में बनी फिल्म ने लागत का चार गुना कमाया है . इस छे अकादमी पुरुस्कारों के लिए नामांकित किया गया था .
1958 कि फिल्म का रीमेक ' द राइस ऑफ़ द प्लेनेट्स ऑफ़ एप्स' में जेम्स ने एक दयालु वैज्ञानिक का किरदार जिया है .

4 comments:

  1. सभी के दिन फिरते हैं उनका भी समय आ गया....

    ReplyDelete
  2. रजनीश जी बहुत धन्‍यवाद. आप हर बार हमारे ज्ञानकोष में कुछ न कुछ इजाफा करते ही हैं. आप अच्‍छी जानक‍ारियां दे रहे हैं. फिर से धन्‍यवाद.

    ReplyDelete
  3. बहुत बढ़िया जानकारी मिली! बेहतरीन पोस्ट!

    ReplyDelete
  4. बढ़िया जानकारी मिली

    ReplyDelete

दिस इस नॉट अ पोलिटिकल पोस्ट

शेयर बाजार की उथल पुथल में सबसे ज्यादा नुकसान अपने  मुकेश सेठ को हुआ है। अरबपतियों की फेहरिस्त में अब वे इक्कीसवे नंबर पर चले गए है। यद्ध...