Thursday, February 9, 2012

अशोक अमृतराज : टेनिस से फिल्मों के शतक तक .

चेन्नई में जन्मे पूर्व टेनिस खिलाडी अशोक अमृतराज फिलहाल भारत में है . यंहा वे अपनी नई फिल्म'घोस्ट राइडर -स्पिरिट ऑफ़ वेंजेंस ' का प्रचार के लिए आये हुए है . 1980 के दशक में  टेनिस की दुनिया में भारत का नाम चमकाने वाले अमृतराज बंधू आज होलीवूड में भारत का नाम रोशन कर रहे है . आज की तरह उस दौर में भी टेनिस एक अकेला खेल हुआ करता था जहां पैसा बरसता था . उस समय के चोटी के खिलाडी जब जुआं घरों में पैसा लगा रहे थे , अपने लिए द्वीप खरीद रहे थे तब अशोक अमृतराज ने फिल्मों में पैसा लगाया . 1984 से फिल्म प्रोडूसर के रूप में  शुरू उनका सफ़र आज 103 फिल्मों तक आ चूका है . 
अशोक अमृतराज ने 1998 में ऐश्वर्या रॉय को लेकर खुबसूरत फिल्म 'जींस ' (तमिल और हिंदी ) में बनाई थी जिसे आज के 'रोबोट ' फेम शंकर ने निर्देशित  किया था . हांलाकि इस से पूर्व ऐश्वर्या की मणि रत्नम निर्देशित ' इरुवर 'आचुकी थी परन्तु दुनिया भर के  सिनेमा  दर्शकों ने पहली बार उनकी सुन्दरता को 'जींस' के माध्यम से ही जाना था .
गुजरे जमाने में  ''मेंद्रक द मेजिशियन'' (जादूगर मेंद्रक ) और ''द फेंटम'' (वेताल )  पढने वालों .के लिए भी अशोक अमृतराज के पास अच्छी खबर है . दोनों कोमिक्स के पात्रो को हालिया फिल्म के बाद परदे पर  3 डी में उतारा जायेगा .

1 comment:

  1. मेंड्रेक एवं लोथार को बडे पर्दे पर चलित देखना रोमांचक होगा...

    ReplyDelete

दिस इस नॉट अ पोलिटिकल पोस्ट

शेयर बाजार की उथल पुथल में सबसे ज्यादा नुकसान अपने  मुकेश सेठ को हुआ है। अरबपतियों की फेहरिस्त में अब वे इक्कीसवे नंबर पर चले गए है। यद्ध...