Thursday, March 3, 2011

परदे पर भी कहर बरपाएगी विकिलीक्स ...


2012 के ओस्कर पुरुस्कारों में बेस्ट डायरेक्टर के लिए एक नाम होगा ' स्टीवेन स्पीलबर्ग '....हेरानी की बात नहीं क्योंकि स्पीलबर्ग की कंपनी ड्रीम वोर्क्स ने जुलियन अस्संजे पर लिखी दो किताबो के राईट ख़रीदे है . एक विकिलीक्स के पूर्व कार्यकर्त्ता डेनियल बर्ग द्वारा लिखी “Inside WikiLeaks: My Time with Julian Assange at the World's Most Dangerous Website,'' और दूसरी है “WikiLeaks: Inside Julian Assange's War on Secrecy,” by David Leigh and Luke Harding ...ये दोनों ब्रिटेन के गार्डियन अखबार के बन्दे है .
हाल ही में ओस्कर में चर्चित '' सोसल नेटवर्क '' की सफलता से इस फिल्म को लेकर जिज्ञासा बदना स्वाभाविक है .वह फिल्म फेसबुक के निर्माता मार्क जुकेर्बेर्ग के जीवन पर थी और यह फिल्म गुप्त दस्तावेजो के प्रकाशक जुलियन अस्संजे की वेब साईट विकिलीक्स को लेकर है .
फिलहाल अभी कुछ भी कहना जल्दीबाजी होगी . स्पीलबर्ग ने न तो फिल्म की कास्ट का चुनाव किया है न ही कहानी पर काम शुरू किया है . फिर भी, भूरी आँखों और सफ़ेद बालों वाले इस शख्स का फ़िल्मी रूपांतरण दिलचस्प तो होगा ही .
(जुलियन अस्संजे ने अपना नाम रजिस्टर्ड कराने के लिए(कापी राईट कराने के लिए ) लन्दन में आवेदन किया है .-और ऐसा करने वाले वे पहले व्यक्ति नहीं है .उनके साथ इस दौड़ में और भी लोग शामिल है जेसे ... विख्यात गायिका लेडी गा -गा , अमरीका में उपराष्ट्रपति का चुनाव हारी सुन्दर सारा पालिन और किशोर अवस्था में गर्भवती हुई उनकी बेटी ब्रिस्टल पालिन ...इन सभी को लगता है कि उनका नाम अनुपम है ...)

No comments:

Post a Comment

दिस इस नॉट अ पोलिटिकल पोस्ट

शेयर बाजार की उथल पुथल में सबसे ज्यादा नुकसान अपने  मुकेश सेठ को हुआ है। अरबपतियों की फेहरिस्त में अब वे इक्कीसवे नंबर पर चले गए है। यद्ध...